राजकुमार हिरानी यौन उत्पीड़न – दीया मिर्जा का कहना है कि वह इस खबर से बहुत व्यथित हैं

#MeToo आंदोलन के मद्देनजर इंडस्ट्री में सबसे प्रसिद्ध निर्देशकों में से एक के नाम के बाद बॉलीवुड सदमे में था। वह नाम कोई और नहीं राजकुमार हिरानी का था। हालांकि फिल्म निर्माता ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है, लेकिन बी-टाउन सेलेब्स से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। दीया मिर्ज़ा, जो पहले हिरानी के साथ काम कर चुकी हैं, ख़बरों से पूरी तरह से प्रभावित थीं। उसी के बारे में बोलते हुए, उसने पिंकविला को बताया कि वह इस खबर से बहुत व्यथित है।

जैसा कि किसी ने 15 वर्षों तक निर्देशक को जाना और सम्मान किया है, वह केवल उम्मीद कर सकता है कि एक उचित आधिकारिक जांच आयोजित की जाती है। उनके अनुसार, वह उन सबसे सभ्य इंसानों में से एक हैं, जिनके साथ उन्होंने कभी काम किया है और वह सोचती हैं कि यह इस पर बोलने के लिए उनकी ओर से घोर अन्याय होगा क्योंकि उन्हें सारी जानकारी नहीं है। हफपोस्ट इंडिया की एक रिपोर्ट में, राजकुमार हिरानी के ‘संजू’ के असिस्टेंट डायरेक्टर ने उन पर यौन दुराचार का आरोप लगाया।

महिला ने एक बयान में आरोप लगाया है कि हिरानी ने मार्च और सितंबर 2018 की अवधि के दौरान एक बार नहीं बल्कि कई बार उसका यौन शोषण किया। हिरानी के वकील द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से इनकार करने के बाद, फिल्म निर्माता ने आरोपों को “दुर्भावनापूर्ण और शरारती” बताते हुए एक आधिकारिक बयान जारी किया। उन्होंने कहा, ” जब दो महीने पहले ये आरोप मेरे संज्ञान में आए तो मैं पूरी तरह से स्तब्ध था।

मैंने तुरंत सुझाव दिया था कि इस मामले को किसी भी समिति या किसी कानूनी संस्था के पास ले जाना आवश्यक है। शिकायतकर्ता ने इसके बजाय मीडिया में जाने का विकल्प चुना है। मैं बहुत दृढ़ता से कहना चाहता हूं कि यह एक झूठी दुर्भावनापूर्ण और शरारती कहानी है जो मेरी प्रतिष्ठा को नष्ट करने के एकमात्र उद्देश्य से फैलाई जा रही है। ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here